पलवल की एक मस्जिद में लगा लश्कर-ए-तैयबा का पैसा, एनआईए ने खुलासा किया।

नई दिल्ली /टीम डिजिटल: नई दिल्ली से लगे हरियाणा पलवल में एक मस्जिद जिसका नाम खुलाफा-ए-रशीदीन मस्जिद ,सुरक्षा एजेंसियों के जांच के दायरे में हैं। एक जांच में पता लगा पाकिस्तान के सबसे बड़े  आतंकवादी संगठन के प्रमुख हाफिज सईद के नेतृत्व में इस मस्जिद पर पैसा लगा हुआ है । सुरक्षा एजेंसियां बड़ी बारीकी से जांच कर रही हैं, की इस मस्जिद को कहां से पैसा मिला और इतना दान क्यों दिया गया। जांच एजेंसी ने मस्जिद के इमाम मोहम्मद सलमान सहित तीन लोगों को नई दिल्ली से गिरफ्तार किया।

इंडियन एक्सप्रेस अखबार की खबर के मुताबिक यह जो मस्जिद बनी है। वह मस्जिद विवादित भूमि पर है ,लेकिन वहां के लोगों का यह भी कहना है उन्हें सलमान के लश्कर-ए-तैयबा से संबंधों की कोई जानकारी नहीं है ,जांच एजेंसियां सभी लोगों से पूछताछ कर रही हैं ।
Advertisment[adrotate banner=1]

 

मस्जिद की अकाउंट बुक को खंगाला जा रहा है , इतना पैसा पाकिस्तान से किसी भी धार्मिक संगठन को क्यों दिया गया और इसके पीछे क्या मंशा थी । इसके साथ ही सारे दस्तावेज जप्त कर लिए गए हैं । बताया जा रहा है, सलमान जो कि इस मस्जिद का इमाम है दुबई में रहने के दौरान सलमान लश्कर-ए-तैयबा के लोगों के संपर्क में आया और वहीं से उसे पाकिस्तान से मदद मिलना शुरू हुई। पाकिस्तान की एक एनजीओ फलाह फाउंडेशन उनको मस्जिद बनाने के लिए  रुपए 7000000 दिए गए । सलमान को उसकी बेटियों के विवाह के लिए भी पैसा दिया गया जांच एजेंसियां भी जांच करने में लगी हैं और नए-नए खुलासे होने बाकी है।

[facebook-page-plugin href=”spark24x7″ width=”500″ height=”300″ cover=”true” facepile=”true” tabs=”posts” adapt=”true”]

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *