दहेज के लिए शादी से किया इंकार,लड़की वालों ने दूल्हे सहित बारातियों का सर मुंडा।।

 लखनऊ / टीम डिजिटल:  जब दहेज में बाइक पसंद नहीं आई, लखनऊ में दूल्हे ने शादी से किया इंकार।  लड़की वालों ने खूब समझाने की कोशिश की जब वह नहीं माने ,और उन्होंने अपनी डिमांड बढ़ा दी ।  और दहेज में सोने का हार मांगने लगे , साथ में कहा यदि अपाचे बाइक दी तभी होगी शादी इस पर लड़की वालों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया।

आखिरकार लड़की के परिवारवालों एवं रिश्तेदारों ने लड़के वालों को बना लिया बंधन और सब को बैठाकर उनका सर  मूड दिया। मामला इससे पहले कि और आगे बढ़ जाता है लड़के वालों ने 100 नंबर पर डायल कर कर पुलिस को सूचित किया पुलिस ने बंधक बनाए लोगों को छुड़ाया और इंदिरा नगर थाने ले गई।
Advertisment[adrotate banner=1]

लड़की के पिता ने बताया कि वह बाराबंकी के रहने वाले हैं । और यहां पर सब्जियां बेचकर गुजारा बसर करते हैं। पार्क के पास ही उनका एक कच्चा मकान है ।बेटी का रिश्ता उन्होंने 3 महीने पहले बाराबंकी के रहने वाले अब्दुल कलाम से तय किया था । 1 महीने पहले मंगनी भी हो गई थी।  उन्होंने अपनी हैसियत के मुताबिक जितना दहेज दे सकते थे ।  उसे जुटाने का प्रयास किया परंतु शादी से 7 दिन पहले लड़के वालों ने अपनी डिमांड बढ़ाना शुरू कर दिया ।

[facebook-page-plugin href=”spark24x7″ width=”500″ height=”300″ cover=”true” facepile=”true” tabs=”posts” adapt=”true”]

शादी के दिन डेढ़ सौ बारातियों के साथ बरात उनके घर पर आई । जब दूल्हे ने दहेज का सारा सामान देखा ,तो वह भड़क गया उसने कहा मैंने तो अपाचे बाइक मांगी थी । आप मुझे पल्सर दे रहे हैं । लड़की वालों ने खूब समझाने की कोशिश की , कि अब यह बाइक बदल कर दूसरी बाइक कैसे लाएं । यह बहुत मुश्किल काम है । लेकिन लड़के वालों ने एक न सुनी।  बात और भी बिगड़ गई जब मेहर की रकम 25000  लिखाने की बात लड़की वालों ने कहीं , जबकि लड़की के पिता का कहना है 400000 रुपए का तो वह दहेज दे रहा है । 25000  रुपए मेहर की रकम तो होनी ही चाहिए।

लड़के वालों का कहना था कि मेहर की रकम को हटा दिया जाए। जब लड़के वाले नहीं माने तो लड़की के रिश्तेदारों और परिवार वालों ने लड़के वालों को पकड़ लिया और उनके  आधे सर मुड़ दिए।  और समाज में एक नसीहत देने की कोशिश की, दहेज मांगने वालों का क्या अंजाम होता है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *